Fake आधार कार्ड कैसे बनाएं ? 2022

Fake आधार कार्ड कैसे बनाएं ? 2022

जैसा कि दोस्तों आप सभी लोग इस बात को तो जानते ही होंगे कि आधार कार्ड आज के समय पर कितना ज्यादा इंपॉर्टेंट हो गया है। ऐसे में अगर हम भारत देश की बात करें तो यहां पर सबसे पहले आधार कार्ड को ही आईडी प्रूफ में लाया जाता है। जो कि हमारे जगह पर काम आने का काम करता है। इसलिए अगर आप लोग भी एक फेक आधार कार्ड को जनरेट करना चाहते हो तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए है। इसलिए इस पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक पढ़ते रहिए। दोस्तों आज की इस पोस्ट के अंदर हम आपके लिए एक न्यू एप्लीकेशन लेकर के आए हैं।

जिसकी मदद से आप केवल आधार कार्ड नहीं बल्कि उससे किसी दूसरे कार्ड को ही बनाने में उसका उपयोग कर सकते हो उदाहरण के तौर पर पैन कार्ड एवं क्रेडिट कार्ड और इलेक्शन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि चीजों को आप नकली आईडी प्रूफ के तौर पर बना सकते हो। आपको यह बात जानकर बहुत ही ज्यादा खुशी होगी कि आप इन सारे कामों को अपने स्मार्टफोन के द्वारा ही कर सकते हो नहीं तो आप लोगों ने ऑनलाइन अपने कंप्यूटर के साथ से भी बना सकते हो अगर आप लोग नकली आधार कार्ड बनाने की सोच रहे हो तो फिर आपको अपने मुताबिक इसमें नाम एवं पता, जेंडर, जन्म की तारीख, पता एवं आधार कार्ड नंबर भरना पड़ेगा।

आप अपने हिसाब से कुछ भी भर सकते हैं। बस आपका एक फेक आधार कार्ड बनकर तैयार हो जाएगा आपको बताना चाहेंगे कि आप उसे केवल मनोरंजन के तौर पर ही उपयोग कर सकते हैं। क्योंकि साथियों UIDAI कि डेटाबेस के अंदर किसी भी प्रकार का फर्जी या फिर नकली डाटा नहीं पाया जाता है। UIDAI के द्वारा ओरिजिनल आधार कार्ड का डाटा पाया जाता है। और यह एक सरकारी वेबसाइट होती है। जिसके द्वारा आधार कार्ड के डाटा को स्टोरेज करके रखते हैं। मुद्दा यह आता है। कि फेक आधार कार्ड कैसे बनाएं तो आइए साथियों जान लेते हैं।

जानिए fake आधार कार्ड क्या है?

दोस्तों नकली आधार कार्ड एक ऐसा आईडी प्रूफ होता है। जो कि पूरी तरह से नकली ही होता है। उसके अंदर आप हर एक डिटेल्स को नाम एवं पता यूआईडी नंबर, डेट ऑफ बर्थ, फोटो इत्यादि जैसी जानकारी को आप अपने मुताबिक उसमें भर सकते हैं। जो के वास्तविक नहीं होती हैं। जब भी आप अपने फेक आधार कार्ड को ऑनलाइन UIDAI की साइट पर बेवफाई करोगे तो तत्काल ही पता चल जाता है। UIDAI के डेटाबेस में यह नहीं मिलता है। उसके बाद यह आसानी से पता लगाया जा सकता है।

के यह आधार कार्ड कभी enrollment हुआ ही नहीं है। और जो फेक आधार कार्ड होता है। उसे किसी प्रकार के लीगल काम के लिए उपयोग में लाना गैर कानूनी जुर्म माना जाता है। इस काम को करने पर आप को जेल भी हो सकती है। इसलिए हम आपको यहां पर बार-बार यही बताएंगे कि फेक आधार कार्ड को आप केवल मनोरंजन के लिए ही उपयोग कर सकते हैं। आप ठीक आधार कार्ड बनाकर अपने साथियों यानी कि दोस्तों से मजे ले सकते हैं। लेकिन बाद में उसे आप जरूर डिलीट कर दें।

Fake आधार कार्ड बनाने का तरीका क्या है?

दोस्तों फेक आधार कार्ड बनाने के लिए मुख्य रूप से 2 तरीके होते हैं। इसमें सबसे पहला तरीका है। मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से आप लोग एक नकली आधार कार्ड को बना सकते हैं। नहीं तो आप ऑनलाइन परी के सभी आधार कार्ड को क्रिएट कर सकते हैं। तो मैं आपको वह दोनों तरीके बताने जा रहा हूं। जिनकी मदद से आप लोग एक fake Aadhar Card generator कर पाओगे तो आइए अच्छे से समझ लेते हैं।

Fake ID maker for India app से फेक आधार कार्ड बनाएं?

दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल क्रोम में जाने के बाद वहां पर आपको सर्च बार में fake ID maker for India लिखकर सर्च कर देना है। इसके बाद आपके सामने इसकी वेबसाइट खुल कर आ जाएगी फिर आपको इस वेबसाइट के द्वारा इस एप्लीकेशन को अपने एंड्राइड मोबाइल के अंदर डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना होगा जैसे ही यह इंस्टॉल हो जाता है।

तो फिर आपको इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है। ओपन करते ही आपको यहां पर सभी प्रकार के कार्ड की ऑप्शन देखने के लिए मिलेंगे तो उसमें से आपको आधार कार्ड वाले ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है। फिर आपके सामने एक नया पेज ओपन होकर आ जाता है। जिसमें आप लोग अपने मुताबिक अपना आधार फोटो एवं नाम, जन्म की तारीख, जेंडर, आईडी नंबर और एड्रेस भर कर create के ऑप्शन पर आपको क्लिक करना पड़ेगा।

बस इतना करते ही आपका fake आधार कार्ड बनकर तैयार हो जाता है। ध्यान दे साथियों इस एप्लीकेशन के द्वारा बनाया गया यह आधार कार्ड ओरिजिनल नहीं माना जाता है। मगर देखने में यह बिल्कुल वास्तविक सा लगता है। लेकिन सच में यह पूरी तरह से निकली होता है। तो कुछ इस प्रकार आप लोग इस तरीके से भी एक नकली आधार कार्ड बनाकर तैयार कर सकते हो।

Online तरीके से fake आधार कार्ड कैसे बनाएं ?

दोस्तों हम आपको यहां पर बताना चाहेंगे के अभी तक कोई भी ऐसा ऑनलाइन पोर्टल नहीं बनाया गया है। जिसकी सहायता से आप लोग एक आधार कार्ड को बना सकते हो क्योंकि ऑनलाइन आधार कार्ड बनाना संभव नहीं है। मगर सबसे सरल तरीका एंड्राइड मोबाइल के द्वारा ही माना जाता है। अगर आप लोगों के पास कंप्यूटर एवं लैपटॉप उपलब्ध है। तो फिर आप लोग किसी भी फोटो एडिटर सॉफ्टवेयर उदाहरण के तौर पर PicsArt, Photoshop एप्लीकेशन की मदद से एक नकली आधार कार्ड बनाकर तैयार कर सकते हो आपको इसके अंदर थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है। मगर जो लोग एडिटिंग का काम करते हैं। उनके लिए यह बहुत ही आसान होता है।

Fake आधार कार्ड के फायदे और नुकसान क्या हो सकते हैं ?

दोस्तों अगर आप लोग फेक आधार कार्ड का उपयोग अपने दोस्तों से मजे लेने के लिए या फिर मनोरंजन के लिए करोगे तो तो उसमें कोई भी दिक्कत नहीं है। आप आराम से यह काम कर सकते हो मगर आप इस नकली आधार कार्ड का उपयोग किस इल्लीगल काम के लिए करते हो तो यह आपके लिए काफी ज्यादा भयानक और खतरनाक साबित हो सकता है। अगर आप ऐसा करने पर पकड़े जाते हो तो आप को जेल हो जाएगी। और आपको काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ेगा। इसलिए इस फेक आधार कार्ड का इस्तेमाल केवल अपने दोस्तों से मनोरंजन लेने के लिए ही करें।

निष्कर्ष ( conclusion )

साथियों उम्मीद करता हूं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी जिसमें हमने आपको बताया है। कि आप लोग एक fake आधार कार्ड कैसे जनरेट कर सकते हैं। अगर आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ भी नया सीखने के लिए मिला हो तो आप इसे आगे तक जरूर शेयर करें आप अपना कीमती समय निकालकर हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आए इसके लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap